February 17, 2020
  • facebook
  • twitter

मानसिक विकृति से ग्रस्त हैं आज़म खान, कड़ी सजा दी जाए: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

  • by Yogesh
  • July 27, 2019

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में समाजवादी पार्टी नेता आजम खान द्वारा सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी पर की गई विवादित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीटर पर समाजवादी पार्टी  के नेता आजम खान पर हमला करते हुए उन्हें कड़ी सजा दिए जाने की मांग की हैं।

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि,

“आजम खान द्वारा बार-बार दिए गए ऐसे बयान यह साबित करते हैं कि वह मानसिक विकृति से ग्रस्त हैं, कल संसद में महिला सभापति को संबोधित करते हुए दिया गया उनका बयान बदसलूकी की सारी हदें पार कर गया, संसदीय मर्यादा का तकाजा है कि आजम खान को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।,”

वहीं भारतीय जनता पार्टी की सांसद रमा देवी ने सरकार और स्‍पीकर से कहा कि,

“आजम खान सोमवार को बिना शर्त लोकसभा में माफी मांगें, अगर वे माफी नहीं मागते हैं तो उन्‍हें 5 साल के लिए निलंबित किया जाए।,”

वहीं इस मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला आजम खान को सोमवार को बिना शर्त माफी मांगने के लिए नोटिस भेजने की तैयारी कर रहे हैं, अगर आजम खान सोमवार को लोकसभा में माफी नहीं मांगते तो उन के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सकती है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को आजम खान के मामले में स्पीकर ओम बिरला की अगुवाई में एक बैठक हुई थी। इस बैठक में सांसद रमा देवी, दानिश अली, सुप्रिया सुले, अधीर रंजन चौधरी और अन्य पार्टी के नेता शामिल हुए थे। इसके साथ ही इस बैठक में टीडीपी के सांसद जयदीप गल्ला और डीएमके सांसद कनिमोझी भी शामिल हुए थे।

इस दौरान कई महिला सांसदों ने लिखित में शिकायत करते हुए आजम खान को सस्पेंड करने की मांग की थी। सांसदों ने ओम बिरला से मांग करते हुए कहा कि,

“समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को सदन के सामने बिना शर्त माफ़ी मांगनी होगी नहीं तो उन्हें सस्पेंड किया जाए या फिर स्‍पीकर उनपर कार्रवाई करने के लिए स्‍वतंत्र हैं।,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *