August 16, 2018
  • facebook
  • twitter
  • linkedin
  • instagram

समाज को सकारात्मक संदेश देने के लिए ‘अंकित सक्सेना’ के पिता करेंगें “इफ़्तार” का आयोजन

  • by Ashutosh
  • May 31, 2018

इस वर्ष फरवरी में मुस्लिम प्रेमिका के परिवार के सदस्यों द्वारा 23 वर्षीय अंकित सक्सेना की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद देश में कई लोगों ने इस घटना को धर्म का रंग देकर समाज का माहौल बिगाड़ने की भी कोशिशें की और कई राजनीतिक दलों ने भी अपने अपने फ़ायदे की राजनीति के लिए हमेशा की तरह इस घटना का इस्तेमाल करने की भी कोशिशें कीं।

लेकिन अब ऐसे लोगों को करारा जवाब देते हुए, अंकित सक्सेना के पिता यशपाल सक्सेना ने उस वक़्त भी लोगों से सौहार्द बनाये रखने की अपील की थी। और अब इस उन्होंने इस रमजान को इफ़्तार का आयोजन कर समाज को प्यार और सद्भाव का संदेश देने का मन बनाया है।

द लॉजिकल इंडियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस इफ़्तार को रघुवीर नगर, पश्चिम दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, दरसल यहीं अंकित का निवास भी है।

अंकित के पिता ने किसी को भी अपने बेटे की मौत का राजनीतिकरण करने की इजाजत नहीं दी है, बल्कि वह चाहते हैं कि अंकित शब्द उन जोड़ों के लिए एक विश्वास का प्रतीक बने जो धर्म जाति की सीमाओं से परे शादी करना चाहते हैं।

यशपाल जी के अनुसार,

 "अन्य परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा इस इफ़्तार आयोजन की व्यवस्था की जा रही है, चूंकि हम इन मामलों में अनुभवहीन हैं, हइसलिए हम समान विचारधारा वाले लोगों से मदद लेंगे " 

"इसका आयोजन हमारे इलाके के स्थानीय पार्क में होगा, घटना के बाद से ही हम जांच की प्रगति पर आगे बढ़ने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन जा रहे हैं और इसलिए हमनें पहला निमंत्रण वहां के अधिकारियों को भेजा है "

कुछ गैर सरकारी संगठनों के साथ आयोजित किया जाने वाला इफ्तार, सभी के लिए खुला है। यशपाल जी का कहना है कि जो भी उनकी सौहार्द और अमन की सोच से इतेफ़ाक रखते हैं वह सब इसमें शामिल हो सकतें हैं।

Previous «
Next »

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *