February 17, 2020
  • facebook
  • twitter

कर्नाटक में जल्द नहीं बनी नई सरकार तो रुक जाएगा कर्मचारियों का वेतन!

  • by Yogesh
  • July 25, 2019

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार विश्वास प्रस्ताव सफल ना होने की वजह से गिर गई है। और अभी राज्य में कोई सरकार नहीं है। एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के साथ ही राजनीतिक बवाल भले ही थम गया हो लेकिन सरकारी अफसरों के लिए नई मुश्किल खड़ी हो गई है। क्योंकि आने वाले 1 अगस्त से उन्हें वेतन मिलने में मुश्किल आ सकती है।

अगर जल्द ही राज्य में नई सरकार नहीं बनती है तो राज्य सरकार में कार्यरत कर्मचारियों को बेतन  के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि 1 अगस्त से राज्य सरकार के अंतर्गत कोई कार्य नहीं हो पाएगा। क्योंकि राज्य सरकार के खजाने से नई राशि एक अगस्त से जारी होनी है। लेकिन अभी राज्य में कोई सरकार नहीं है।

वहीं कर्नाटक में अभी न तो राज्यपाल शासन लागू है और न ही विधानसभा भंग हुई है। इसलिए राज्यपाल वजुभाई वाला भी फंड रिलीज़ नहीं कर सकते हैं। ऐसे में राज्य कर्मचारीयों के वेतन के लिए इंतजार करना पड़ कता है।

गौरतलब है कि अल्पमत के कारण कांग्रेस-जेडीएस की एचडी कुमारस्वामी सरकार गिर गई है। और अभी नई सरकार नहीं बनी है। भारतीय जनता पार्टी के पास अभी की विधानसभा के अनुसार बहुमत है। लेकिन बीएस येदियुरप्पा की ओर से राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया गया है।

बीजेपी अभी सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसले का इंतजार कर रही है। वहीं बागी विधायकों के इस्तीफे और अयोग्यता पर अभी विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार को फैसला लेना शेष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *