January 26, 2020
  • facebook
  • twitter

बंगाल में अल्पसंख्यक बहुल स्कूलों में अलग डाइनिंग हॉल का सर्कुलर, ये बांटने की राजनीति: भाजपा

  • by Yogesh
  • June 28, 2019

भारतीय जनता पार्टी ने ममता सरकार के एक और आदेश का विरोध शुरू कर दिया है। हाल ही में ममता सरकार ने सहायता प्राप्त स्कूलों में मिड-डे मिल के लिए डाइनिंग हॉल बनाने का आदेश दिया है। लेकिन ये डाइनिंग हॉल उन्हीं स्कूलों में बनेंगे जहां 70 प्रतिशत से अधिक अल्पसंख्यक बच्चे पढ़ते हैं।

ममता बनर्जी सरकार के इस आदेश पर भारतीय जनता पार्टी ने सवाल उठाए हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि एक बार फिर बंगाल को बांटने की राजनीति की जा रही है। बंगाल में ममता सरकार द्वारा लोगों को धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है। ममता सरकार का यह कदम ठीक नहीं है।

वहीं इस मामले पर बढ़ते विवाद के बाद राज्य सरकार ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि,

“यह अल्पसंख्यक मामलों के विभाग द्वारा चलाया जा रहा एक अभियान है।,”

वहीं अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री गियासुद्दीन मोल्ला ने कहा कि,

“यह अल्पसंख्यक मामलों के विभाग द्वारा चलाया जा रहा एक प्रोजेक्ट है, इस प्रोजेक्ट के तहत विभाग अल्पसंख्यक बहुल संस्थानों में बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए काम कर रहा है, ताकि अल्पसंख्यक छात्रों का विकास सुनिश्चित हो सके।,”

अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री गियासुद्दीन मोल्ला ने बताया कि चूकिं फंड अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है इसीलिए इस फंड का इस्तेमाल उन्हीं संस्थानों में किया जा सकता है जहां अल्पसंख्य समुदाय के बच्चे अधिक संख्या में पढ़ते हैं।

वहीं बीजेपी राज्य सभा सांसद रूपा गांगुली ने सदन में कहा कि,

“बंगाल में लोगों को परेशान किया जा रहा है, पुलिस भी परेशान है, मैं पिछले 4 सत्रों से यह मुद्दा उठा रही हूं कि अलग अलग पार्टियों के नेताओं को इलेक्ट्रिक शॉक देकर मारा जा रहा है।,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *